UC News

ICC ODI Ranking: विराट कोहली की टॉप पोजीशन बरकरार, गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह इकलौते भारतीय

आईसीसी द्वारा जारी किए गए गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट पहले स्थान पर हैं. उन्होंने जसप्रीत बुमराह का स्थान लिया है.

ICC ODI Ranking: विराट कोहली की टॉप पोजीशन बरकरार, गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह इकलौते भारतीय
विराट कोहली (Photo Credit : https://twitter.com/BCCI )

नई दिल्ली:

आईसीसी ने वनडे क्रिकेट की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है. आईसीसी ने बुधवार दोपहर को वनडे क्रिकेट के बल्लेबाज, गेंदबाज और ऑलराउंडरों की रैंकिंग जारी की है. वनडे क्रिकेट के बल्लेबाजों में विराट कोहली 869 रेटिंग्स के साथ अभी भी अपने पहले स्थान पर बरकरार हैं. वहीं, रोहित शर्मा भी 855 रेटिंग्स के साथ अपने दूसरे स्थान पर बने हुए हैं. बल्लेबाजों की लिस्ट में पाकिस्तान के बाबर आजम तीसरे स्थान पर हैं. न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर को भारत के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन का फायदा मिला है, वे 1 स्थान की उछाल के साथ अब चौथे स्थान पर आ गए हैं. जबकि, दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस अब चौथे से खिसक कर 5वें स्थान पर आ गए हैं.


आईसीसी द्वारा जारी किए गए गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट पहले स्थान पर हैं. उन्होंने जसप्रीत बुमराह का स्थान लिया है. इससे पहले ट्रेंट बोल्ट दूसरे स्थान पर थे और बुमराह पहले स्थान पर थे. इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर अफगानिस्तान के फिरकी गेंदबाज मुजीब उर रहमान हैं. चौथे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा हैं तो 5वें स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस हैं. इन तीनों ही गेंदबाजों के स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है. टॉप 10 गेंदबाजों की लिस्ट में बुमराह के अलावा कोई अन्य भारतीय गेंदबाज नहीं है.


ऑल राउंडरों की बात करें तो यहां अफगानिस्तान के अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद नबी पहले स्थान पर आ गए हैं. नबी ने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स की जगह ले ली है. इससे पहले बेन स्टोक्स पहले स्थान पर थे और नबी दूसरे स्थान पर थे. टॉप ऑल राउंडरों की इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर पाकिस्तान के इमाद वसीम हैं. न्यूजीलैंड के कॉलिन डि ग्रैंडहोम को भारत के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन का जबरदस्त फायदा मिला है. डि ग्रैंडहोम 4 स्थानों की छलांग लगाकर अब चौथे स्थान पर आ गए हैं. लिस्ट में 5वें स्थान पर क्रिस वोक्स हैं. इससे पहले वे चौथे स्थान पर थे.

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles